Job AlertLatest Update

SSC JHT Recruitment: जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर समेत विभिन्न पदो पर निकली भर्ती, नोटिफिकेशन जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC JHT Recruitment : कर्मचारी चयन आयोग ने जारी किया कंबाइंड हिंदी ट्रांसलेटर परीक्षा 2024 का नोटिफिकेशन। इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन 02 अगस्त 2024 से लेकर 25 अगस्त 2024 तक चलेंगे जिसके लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं

SSC JHT Recruitment 2024

इस भर्ती परीक्षा के तहत जूनियर ट्रांसलेशन ऑफिसर, जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर की पोस्ट पर भर्ती की जाएगी। यह नोटिफिकेशन कुल 312 पदों पर भर्ती हेतु जारी किया गया है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन 25 अगस्त 2024 तक चलेंगे औरभर्ती परीक्षा का आयोजन अक्टूबर-नवंबर 2024 माह में किया जाएगा। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वह नीचे दिए गए आवेदन लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं साथ ही इस भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी इस पोस्ट को अंत तक पढ़े।

एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती आयु सीमा

एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए जिसकी गणना एक अगस्त 2024 को आधार मानकर की जाएगी और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है जिसकी जानकारी आप लोग नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से हिंदी या अंग्रेजी सब्जेक्ट से पोस्ट ग्रेजुएट निर्धारित की गई है बताई गई शैक्षणिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं और भर्ती परीक्षा में भाग ले सकते हैं।

एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती चयन प्रक्रिया 

एसएससी कंबाइंड हिंदी ट्रांसलेटर परीक्षा 2024 के लिए उम्मीदवारों का चयन टियर वन लिखित परीक्षा और टियर 2 सब्जेक्टिव लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा उसके बाद सफल हुए उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन करने के बाद फाइनल रूप से जॉइनिंग दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

कर्मचारी चयन आयोग की इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों हेतु ₹100 रखा गया है और बाकी बचे वर्ग के उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा।

आवेदन की प्रक्रिया

एसएससी कंबाइंड हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती परीक्षा 2024 के लिए उम्मीदवारों द्वारा आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आप लोगों को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है, जहां पर आप लोगों को इस भर्ती का आवेदन फॉर्म भरने का लिंक मिलेगा आप लोगों को लिंक पर क्लिक करके पूछी गई जानकारी भरकर मांगे गए दस्तावेज अपलोड करने होंगे और अंत में अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करके फॉर्म को सबमिट कर देना है।

SSC JHT Recruitment Notification And Apply Link

Download SSC JHT Recruitment Official Notification : Click Here

Apply Online : Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button