Job AlertLatest Update

RPSC Assistant Engineer Recruitment: राजस्थान असिस्टेंट इंजीनियर के 1014 पदो पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RPSC Assistant Engineer Recruitment : राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर द्वारा सहायक अभियंता यानी की असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर भर्ती हेतु ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन 14 अगस्त 2024 से शुरू होंगे जो की 12 सितंबर 2024 तक चलेंगे।

RPSC Assistant Engineer Recruitment

यह भर्ती विभिन्न डिपार्टमेंट में अस्सिटेंट इंजीनियर के कुल 1014 पदो हेतु आयोजित की जाएगी, इसमें पदों की संख्या पोस्ट एवं डिपार्टमेंट के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है। इस भर्ती के लिए इच्छुक महिला एवं पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन 14 अगस्त से लेकर 12 सितंबर 2024 तक चलेंगे। 

आरपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती आयु सीमा

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष तक होनी चाहिए इसकी गणना एक जनवरी 2025 को आधार मानकर की जाएगी और आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी मिलेगी जिसकी जानकारी आप नोटिफिकेशन में देख सकते है।

आरपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता पोस्ट एवं विभाग के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से B.E (सिविल/मैकेनिकल/इलेक्ट्रिकल) से पास होना अनिवार्य है साथ ही उम्मीदवार को हिंदी लेखन देवनागरी स्क्रिप्ट और राजस्थानी कल्चर का नॉलेज होना भी होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन करें।

आरपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती चयन प्रक्रिया

आरपीएससी द्वारा आयोजित की जाने वाली इस असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती हेतु उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा एवं साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। जिसकी परीक्षा स्थान वह तिथि के संबंध में आयोग द्वारा यथा समय सूचित कर दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क

राजस्थान में लागू एक बार यह पंजीयन शुल्क के अंतर्गत यदि आप लोगों द्वारा पहले से आवेदन शुल्क का भुगतान कर रखा है तो आपको इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा यदि नहीं तो आप लोगों को कैटेगरी के अनुसार इस आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों हेतु आवेदन शुल्क ₹600 है, आरक्षित वर्ग अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग जनों के लिए आवेदन शुल्क ₹400 है।

आवेदन की प्रक्रिया

इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार द्वारा आरपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती के लिए एसएसओ आईडी के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आप लोगों को सबसे पहले अपनी एसएसओ आईडी के माध्यम से लॉगिन कर लेना है जहां पर आप लोगों को इस भारती का एप्लीकेशन फॉर्म मिलेगा।

उसे फॉर्म में आप लोगों को पूछी गई जानकारी भरनी होगी और मांगे गए दस्तावेजों को अपलोड करने होंगे। अंत में अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करके अपने फार्म को सबमिट कर देना है।

RPSC Assistant Engineer Recruitment Notification And Apply Link

Download RPSC Assistant Engineer Recruitment Official Notification : Click Here

Apply Online : Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button