Job AlertLatest Update

RPSC ASO Vacancy: आरपीएससी सहायक सांख्यिकी अधिकारी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 12 अगस्त से शुरू

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RPSC ASO Vacancy : आरपीएससी ने जारी किया एक और नई भर्ती का नोटिफिकेशन, यह भर्ती सहायक संख्यिक अधिकारी यानी कि अस्सिटेंट स्टेटिस्टिकल ऑफीसर के पदों हेतु आयोजित की जाएगी। इस भर्ती के लिए आवेदन 12 अगस्त से शुरू होंगे जो की 10 सितंबर 2024 तक चलेंगे।

RPSC ASO Vacancy 2024

आरपीएससी द्वारा सहायक संख्यिक अधिकारी भर्ती का नोटिफिकेशन कुल 43 पदो हेतु जारी किया गया है। जिसमें गैर अनुसूचित क्षेत्र के 31 पद एवं अनुसूचित क्षेत्र के 12 पद रखे गए हैं। इस भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवार एसएसओ आईडी के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 सितंबर 2024 निर्धारित की गई है। इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इस पोस्ट को अंत तक पढ़े एवं नोटिफिकेशन डाउनलोड करने और ऑनलाइन आवेदन का लिंक नीचे दिया गया है।

आरपीएससी सहायक सांख्यिकी अधिकारी भर्ती आयु सीमा

आरपीएससी सहायक सांख्यिकी अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए इस आयु सीमा की गणना दिनांक 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर की जाएगी और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है।

आरपीएससी सहायक सांख्यिकी अधिकारी भर्ती योग्यता

इस भर्ती के लिए योग्यता गणित, स्टेटिक्स, इकोनॉमिक्स और कॉमर्स विषय में डिग्री रखी गई है इसी के साथ आवेदक को हिंदी लेखन देवनागरी स्क्रिप्ट और राजस्थानी कल्चर का नॉलेज होना चाहिए विस्तृत योग्यता की जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें।

आरपीएससी सहायक सांख्यिकी अधिकारी भर्ती चयन प्रक्रिया 

इस भर्ती हेतु उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। यह परीक्षा ऑफलाइन या ऑनलाइन मोड में ली जा सकती है, जिसकी परीक्षा तिथि विभाग द्वारा जल्द ही वेबसाइट पर बता दी जाएगी। जरूरत पड़ने पर आयोग द्वारा इस भर्ती में नॉर्मलाइजेशन की प्रक्रिया भी अपनाई जा सकती है।

आरपीएससी सहायक सांख्यिकी अधिकारी आवेदन की प्रक्रिया

आरपीएससी सहायक सांख्यिकी अधिकारी भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों द्वारा आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन किया जा सकता है। आवेदन करने से पूर्व अभ्यर्थी नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लेवे और नीचे बताई गई आवेदन की प्रक्रिया को फॉलो करें।

आवेदन करने के लिए आप लोगों को सबसे पहले अपनी एसएसओ आईडी के माध्यम से लॉगिन कर लेना है। जिसके बाद आप लोगों को इस भर्ती का एप्लीकेशन फॉर्म मिलेगा उस फार्म पर क्लिक करने के बाद आप लोगों को उसमें पूछी गई जानकारी भरनी होगी और मांगे गए दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड करने। अंत में अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करके अपने फार्म को सबमिट कर देना है।

आवेदन शुल्क

राजस्थान में लागू एक बार यह पंजीयन शुल्क के अंतर्गत यदि आप लोगों द्वारा पहले से आवेदन शुल्क का भुगतान कर रखा है तो आपको इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा यदि नहीं तो आप लोगों को कैटेगरी के अनुसार इस आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों हेतु आवेदन शुल्क ₹600 है, आरक्षित वर्ग अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग जनों के लिए आवेदन शुल्क ₹400 है।

RPSC ASO Vacancy Notification And Apply Link

Download Official RPSC ASO Vacancy Notification : Click Here

Apply Online : Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button