WhatsApp Group   Join Now
Telegram Group Join Now
Uncategorized

REET Result 2022 रीट लेवल फर्स्ट और लेवल सेकंड का रिजल्ट यहां से चेक करें

REET Result 2022 रीट लेवल फर्स्ट और लेवल सेकंड का रिजल्ट यहां से चेक करें, REET Level 1st Result 2022, REET Level 2nd Result 2022, REET Result Name Wise : राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा 2022 का आयोजन इस वर्ष 23 और 24 जुलाई को प्रतिदिन दो पारियों में किया गया था। परीक्षा के सफलतापूर्वक आयोजन के बाद अभ्यर्थियों को रीट रिजल्ट 2022 का इंतजार है, जोकि बहुत ही जल्द खत्म होने वाला है। हाल ही में मिली सूचना के अनुसार बताया जा रहा है कि रीड रिजल्ट 2022 सितंबर माह में या सितंबर महा के अंत से पहले तक जारी किया जा सकता है। फिलहाल रिजल्ट जारी करने के संबंध में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है परंतु जैसे ही REET Result 2022 से जुड़ी सूचना जारी होती है या फिर जब भी रिजल्ट जारी होगा हमारे द्वारा यहां जानकारी अपडेट कर दी जाएगी और रिजल्ट चेक करने हेतु डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया जाएगा। रीट 2022 का रिजल्ट आज जारी कर दिया गया है अभ्यर्थी नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं

Check REET 2022 Result : Click Here

REET Result 2022 Check Here

REET Result 2022 Latest Update

REET Result 2022 सितंबर महीने के अंत से पहले जारी कर दिया जाएगा, बता दें कि इस वर्ष रीट 2022 का आयोजन 23 और 24 जुलाई 2022 को प्रतिदिन दो पारियों में किया गया था पहली पारी में रीट लेवल वन की परीक्षा हुई थी और बची हुई तीन पारियों में level-2 की परीक्षा कराई गई थी। इस वर्ष रीट परीक्षा का आयोजन कुल 46500 पदों के लिए किया गया है। बता देगी रेट का आयोजन केवल एक पात्रता परीक्षा के रूप में किया गया है जिसके नंबर मेरिट लिस्ट में नहीं जोड़े जाएंगे, रीट में क्वालीफाई करने वाले अभ्यर्थी बाद में आयोजित होने वाले राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती में सम्मिलित हो सकते हैं। रीट के बाद आयोजित होने वाली राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती का आयोजन वर्ष 2023 जनवरी माह में प्रस्तावित है जिसके लिए कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा सिलेबस और एग्जाम पैटर्न भी जारी कर दिया गया है। फिलहाल राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती से जुड़ी इससे अधिक जानकारी नहीं है परंतु रीट 2022 का रिजल्ट जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।

REET Level 1st Result 2022

रीट 2022 लेवल फर्स्ट की परीक्षा का आयोजन 23 जुलाई को प्रथम पारी में सुबह 10:00 बजे से लेकर दोपहर 12:30 बजे तक किया गया था। बता दें कि इस वर्ष रीट लेवल फर्स्ट के लिए लगभग चार लाख से अधिक परीक्षार्थी पंजीकृत है। परीक्षा के आयोजन के बाद अब अभ्यर्थियों को रिजल्ट का इंतजार है जो कि बहुत ही जल्द खत्म होने वाला है। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा रीट लेवल वन और रीट लेवल 2 दोनों का रिजल्ट एक ही साथ जारी किया जाएगा। जैसे ही रीट परीक्षा 2022 का रिजल्ट जारी होगा हमारे द्वारा आप लोगों तक सूचना पहुंचा दी जाएगी एवं रिजल्ट चेक करने हेतु डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया जाएगा साथ ही आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से रिजल्ट चेक करने हेतु संपूर्ण प्रक्रिया नीचे बता दी गई है।

REET Level 2nd Result 2022

रीट 2022 लेवल सेकंड की परीक्षा का आयोजन 23 और 24 जुलाई को कुल 3 पारियों में किया गया था। सुबह की पहली पारी लेवल फर्स्ट की परीक्षा के बाद आयोजित तीनों पारियों में लेवल सेकंड की परीक्षा आयोजित की गई थी। प्रथम पारी का समय सुबह 10:00 बजे से लेकर दो फिर 12:30 बजे तक रखा गया था और दूसरी पारी का समय दोपहर 3:00 बजे से लेकर शाम 5:30 बजे तक रखा गया था। कक्षा 6 से लेकर कक्षा 8 तक शिक्षक बनने के इच्छुक अभ्यर्थी द्वारा लेवल द्वितीय की परीक्षा दी गई थी। परीक्षा के आयोजन के बाद अब अभ्यर्थियों को रिजल्ट का इंतजार है जो कि बहुत ही जल्द खत्म होने वाला है। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा रीट लेवल वन और रीट लेवल 2 दोनों का रिजल्ट एक ही साथ जारी किया जाएगा। जैसे ही रीट परीक्षा 2022 का रिजल्ट जारी होगा हमारे द्वारा आप लोगों तक सूचना पहुंचा दी जाएगी एवं रिजल्ट चेक करने हेतु डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया जाएगा साथ ही आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से रिजल्ट चेक करने हेतु संपूर्ण प्रक्रिया नीचे बता दी गई है।

How To Check REET Result 2022

रीट लेवल फर्स्ट और लेवल सेकंड का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कैसे चेक करें? कई अभ्यर्थी को मन में यह सवाल है कि वह अपना रिजल्ट जारी हो जाने के बाद किस प्रकार अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं इसलिए आप लोग हमारे द्वारा नीचे बताए गए आसान सी प्रक्रिया को फॉलो करके अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे-

  • सबसे पहले आप लोगों को रीट 2022 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है जिसका लिंक नीचे दिया हुआ है।
  • उसके बाद आप लोगों को मुख्य पृष्ठ पर REET Result 2022 जारी हो जाने के बाद लेवल फर्स्ट रिजल्ट और लेवल सेकंड रिजल्ट का ऑप्शन देखने को मिलेगा।
  • इनमें से आप लोगों को जिस का रिजल्ट चेक करना है आप लोगों को उस लिंक पर क्लिक करना है जिसके बाद आप लोगों के सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा।
  • अगले पेज में आप लोगों से आपकी कुछ जानकारी पूछी जाएगी जैसे कि रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ इत्यादि आप लोगों को पूछे गए जानकारी डालकर सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है
  • उसके बाद आप लोगों की स्क्रीन पर आप लोगों का रिजल्ट ओपन हो जाएगा जिसका आप लोग प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं

Important Links And Dates

REET Result 2022 Announce Date29 September 2022
Check REET Level 1st ResultClick Here
Check REET Level 2nd ResultClick Here
REET 2022 Official Answer KeyClick Here
Official Websitereetbser2022.in
Join WhatsappClick Here
REET Result 2022 कब तक जारी किया जाएगा?

रीट रिजल्ट 2022 सितंबर माह से पहले तक जारी कर दिया जाएगा ।

REET Result 2022 किस प्रकार चेक कर सकते हैं?

रीट 2022 का रिजल्ट चेक करने हेतु संपूर्ण प्रक्रिया स्टेप बाय स्टेप ऊपर बता दी गई है।

WhatsApp Group   Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment