Job Alert

Rajasthan Para Legal Volunteer Bharti 2021 | राजस्थान डीएलएसए भर्ती 2021

Rajasthan Para Legal Volunteer Bharti 2021 Official Notification : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जालौर द्वारा 29 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है । इस भर्ती के तहत पैरा लीगल वालंटियर के लिए अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा इस भर्ती के लिए आवेदन 18 दिसंबर से लेकर 10 January 2022 तक चलेंगे इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए ऑफलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं साथ ही आवेदन से पूर्व अभ्यर्थी एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन अवश्य देखें लिंक नीचे दिया गया है,

Rajasthan Para Legal Volunteer Official Notification : Click Here

Education Qualification

राजस्थान पैरा लीगल वालंटियर भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से सेकेंडरी परीक्षा उत्तीर्ण रखी गई है । साथ ही अभ्यर्थियों को देवनागरी लिपि में हिंदी लिखने या पढ़ने की कुल मिलाकर अच्छी एवं व्यापक जानकारी होनी चाहिए ।

Selection Process

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा । साक्षात्कार में सफल हुए अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा नियमानुसार परीक्षण अवधि पूर्ण करने पर उन्हें सफल घोषित किया जाएगा, सफल घोषित किए जाने के पश्चात उन्हें जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा पहचान पत्र दिए जाएंगे ।

Character Certificate|चरित्र प्रमाण पत्र

इस भर्ती के लिए आवेदन करने हेतु आवेदन द्वारा दो प्रतिष्ठित व्यक्तियों के द्वारा प्रदत चरित्र प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य है जो कि आवेदक के संबंधी नहीं हो साथ ही ऐसे चरित्र प्रमाण पत्र 6 महीने की अवधि से अधिक पुराने नहीं होना चाहिए

Physcial Eligibility

राजस्थान पैरा लीगल वालंटियर भर्ती 2021 के लिए आवेदक को मानसिक एवं शारीरिक रूप से पूर्ण स्वस्थ होना अनिवार्य है एवं उसमें किसी प्रकार का शारीरिक दोष जोकि किसी सामान्य सेवाओं के परिचालन में बाधा डालता हो उसमें नहीं होना चाहिए ।

Required Documents

  • जन्मतिथि प्रमाण पत्र हेतु सैकेण्डरी परीक्षा की अथवा प्रमाण पत्र की सत्यापित प्रति।
  • शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण पत्रों की सत्यापित प्रति।
  • दो मूल चरित्र प्रमाण पत्र दिनांक सहित जो छ: माह से अधिक पुराने नही होने चाहिये।
  • आवेदन पत्र पर स्वयं का हस्ताक्षर युक्त पासपोर्ट साईज का नवीनतम फोटो चिपकाएं (स्टेपल नहीं करे)।
  • मूल निवास प्रमाण पत्र की सत्यापित प्रति।
  • आवेदक द्वारा जिस पंचायत समिति के लिए आवेदन किया जा रहा है उस हेतु पंचायत समिति के क्षेत्राधिकार में आने वाले गांव का स्थानीय निवासी होने के सत्यापन के संबंध में दस्तावेज आधार कार्ड/राशन कार्ड/मतदाता पहचान पत्र/मूल निवास या अन्य कोई समकक्ष प्रमाण पत्र की स्व-प्रमाणित प्रति।
  • किसी प्रकार का कोई मुकदमा लंबित नहीं होने का स्य-प्रमाणित शपथ-पत्र ।
  • 02 लिफाफे 10 गुणा 24 सेमी आकार के 5/- रूपये के डाक टिकट व स्वंय के पूर्ण पते

Application Fees

राजस्थान पैरा लीगल विंटर भर्ती 2021 के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं ।

How To Apply For Rajasthan Para Legal Volunteer Bharti

इस भर्ती के लिए आवेदन करने हेतु सर्वप्रथम अभ्यर्थी ऑफिशल नोटिफिकेशन को ध्यान पूर्वक पढ़ लेवे जिससे कि आवेदन के समय किसी भी प्रकार की समस्या ना हो

अभ्यार्थी को सर्वप्रथम आवेदन पत्र को अच्छी क्वालिटी के कागज पर प्रिंट कर लेना है उसके पश्चात उसमें पूछी गई संपूर्ण जानकारी सही-सही भरनी है । साथ ही अभ्यर्थियों को जन्म तिथि प्रमाण पत्र हेतु सेकेंडरी स्कूल परीक्षा के अंक तालिका अथवा प्रमाण पत्र की स्थापित प्रतिशत अंकन करेंव शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण पत्रों को स्थापित प्रति साथ लगाएं आवेदन पत्र में कमी पाए जाने पर आवेदन पत्र को निरस्त कर दिया जाएगा. राजस्थान पैरा लीगल वालंटियर से भर्ती 2021 के लिए आवेदन पत्र कार्यालय में अंतिम तिथि तक कार्यालय समय में व्यक्तिगत अथवा डाक द्वारा पहुंच जाना चाहिए.

Important Links And Dates

Application Form Start Date18 December 2021
Application Form Last Date 10 January 2022
Official Notification Click Here
Application FormClick Here
Official Websitehttps://districts.ecourts.gov.in/

Leave a Comment