WhatsApp Group   Join Now
Telegram Group Join Now
Cutoff Result

Rajasthan Gram Sevak Result 2022 | VDO Result & Cutoff Marks

Rajasthan Gram Sevak Bharti Result 2022 | VDO Result & Cutoff Marks, Check Here Name Wise And Gram Sevak Result Roll Number Wise, Gram Sevak Result PDF 2022 : राजस्थान Gram Sevak भर्ती 2021 का आयोजन 27 और 28 दिसंबर 2021 को कुल चार पारियों में किया गया था । साथ ही परीक्षा के आयोजन के बाद 31 January 2022 को कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा इस भर्ती की ऑफिशियल आंसर की भी जारी कर दी गई है आंसर की जारी हो जाने के बाद अब अभ्यर्थियों को परीक्षा परिणाम का इंतजार है ‌। कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा Rajasthan Gram Sevak भर्ती परीक्षा 2021 का Result मार्च पहले सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा साथ ही रिजल्ट जारी होते ही हमारे द्वारा रिजल्ट चेक करने हेतु लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया जाएगा । राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा 2021 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है अभ्यर्थी नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं ।

Rajasthan Gram Vikas Adhikari Bharti 2021 Result : Click Here

Rajasthan Gram Sevak Result

Rajasthan Gram Sevak Bharti Result Latest Update

Rajasthan Gram Sevak Bharti Result का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है । राजस्थान ग्राम सेवक भर्ती 2021 का रिजल्ट मार्च माह के अंत से पहले जारी कर दिया जाएगा । इस भर्ती का आयोजन कुल 3896 पदों के लिए किया गया था । परंतु हाल ही में राज्य सरकार द्वारा ग्राम विकास अधिकारी भर्ती में नए 1500 जोड़ने को लेकर वित्त विभाग से मंजूरी मिल चुकी है । अब Rajasthan Gram Sevak भर्ती के कुल 5396 पद हो चुके हैं जिसके आधार पर जल्द ही परिणाम जारी किया जाएगा जैसे ही ग्राम सेवक का परिणाम जारी होता है हमारे द्वारा आप लोगों तक जानकारी पहुंचा दी जाएगी । 

Rajasthan Gram Sevak Result 2022
Rajasthan Gram Sevak Bharti 2021 Latest Update

Rajasthan Gram Sevak Result Announce Date

राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी भर्ती जिसे हम ग्राम सेवक भर्ती के नाम से भी जानते हैं , उसकी परीक्षा का आयोजन दिनांक 27 और 28 दिसंबर 2021 को किया गया था। परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों को आंसर की का इंतजार था जो कि कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा 31 January 2022 को जारी कर दी गई है । आंसर की जारी हो जाने के बाद अब अभ्यर्थियों को परीक्षा परिणाम का इंतजार है जो कि अब जल्द ही खत्म होने वाला है सूत्रों की माने तो Rajasthan Gramsevak Bharti 2021 का परिणाम मार्च पहले सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा । परंतु परीक्षा परिणाम जारी करने को लेकर अभी तक किसी प्रकार का अधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है जैसे ही राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा परीक्षा परिणाम जारी करने को लेकर सूचना जारी की जाती है हमारे द्वारा आप लोगों तक जानकारी पहुंचा दी जाएगी । VDO Result 2021 की जानकारी सबसे पहले पाने के लिए आप लोग हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं

Rajasthan Gram Sevak Bharti 2021 Cutoff

Rajasthan Gram Sevak भर्ती 2021 का सफलतापूर्वक आयोजन हो जाने के बाद अभ्यर्थी को उसकी कट ऑफ जानने की उत्सुकता होती है, इसीलिए हमारे द्वारा आप लोगों को नीचे कैटेगरी के अनुसार संभावित कटऑफ बताई जा रही है, हालांकि कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा अभी तक ऑफिशियल कट ऑफ जारी नहीं की गई है ऑफिशल कट ऑफ लिस्ट रिजल्ट के साथ ही जारी की जाती है । परंतु हमारे द्वारा नीचे बताई गई है कटऑफ विभिन्न मान्यता प्राप्त कोचिंग संस्थान द्वारा तैयार की गई कट ऑफ लिस्ट है जिसके आधार पर आप अपने सिलेक्शन का अनुमान लगा सकते हैं ।

Rajasthan Gram Sevak Bharti Category Wise Cutoff Marks

CateogryExpected Cut Off
Gen55 to 60
OBC54 to 58
EWS54 to 58
SC46 to 52
ST46 to 52

Expected Cutoff According To Experts

इस बार पुरानी परीक्षा के तुलना में Rajasthan Gram Sevak भर्ती परीक्षा का गणित के प्रश्न मुश्किल आए थे कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा सिलेबस में गणित का स्तर दसवीं तक का दिया गया था परंतु इस बार की परीक्षा में 11वी वह 12वीं कक्षा तक के प्रश्न पूछे गए थे । इसलिए एक्सपर्ट के अनुसार यह अनुमान लगाया जा रहा है कि ग्राम सेवक की कट ऑफ 50 से 60% तक रह सकती है और और मुख्य परीक्षा के लिए एक पद पर 15 के बीच प्रतिस्पर्धा होगी ।

Rajasthan Gram Sevak Bharti 2021 Cutoff
Gram Sevak Expected Cutoff Marks

How To Check Rajasthan Gram Sevak Result Name Wise

कई लोगों को परीक्षा के बाद उनके रोल नंबर याद नहीं होते या किसी कारणवश वे उन्हें भूल जाते हैं इसलिए हमारे द्वारा आप लोगों को अपने रोल नंबर पता करने हेतु प्रक्रिया नीचे बताई जा रही है आप लोग इस बताई गई प्रक्रिया को फॉलो करके अपने रोल नंबर पता कर सकते हैं और आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकते हैं ।

  • Rajasthan Gram Sevak Result अपने नाम से चेक करने के लिए अभ्यर्थी को सर्वप्रथम अपनी एसएसओ आईडी पर लॉगिन कर लेना है
  • वहां आप लोगों को रिक्रूटमेंट पोर्टल का ऑप्शन देखने को मिलेगा जिस पर आप लोगों को क्लिक करना है
  • उसके बाद अगले पेज पर आप लोगों को माई रिक्रूटमेंट पर क्लिक करना है
  • उसके बाद आप लोगों के सामने एक नया पेज खुल जाएगा जहां आप लोगों को राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी 2021 के सामने गेट रोल नंबर पर क्लिक करने का ऑप्शन देखने को मिलेगा जिस पर आप लोगों को क्लिक करना है
  • क्लिक करने के बाद आप लोगों के सामने आपके रोल नंबर खुल जाएंगे इसकी मदद से आप लोग आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं

How To Check Rajasthan Gram Sevak (VDO) Result Roll Number Wise

राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा 2021 का रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को नीचे बताए की प्रक्रिया को क्रम अनुसार फॉलो करना है साथ ही अभ्यर्थियों को रिजल्ट देखने हेतु किसी प्रकार की समस्या ना हो इसलिए हमारे द्वारा रिजल्ट जारी होने के बाद डायरेक्ट लिंक एवं चयनित अभ्यार्थियों की पीडीएफ नीचे उपलब्ध करवा दी जाएगी ।

  • सबसे पहले Rajasthan Gram Sevak का रिजल्ट देखने के लिए अभ्यर्थी को राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है
  • उस वेबसाइट के होम पेज पर आप लोगों के सामने रिजल्ट का ऑप्शन देखने को मिलेगा जिस पर आप लोगों को क्लिक करना है
  • उसके बाद आप लोगों को राजस्थान ग्रामसेवक रिजल्ट 2021 के लिंक पर क्लिक करना है
  • क्लिक करने के पश्चात आप लोगों से आप के रोल नंबर पूछे जाएंगे जिससे आपको डाल कर सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है ।
  • क्लिक करने के बाद अगले पेज में आप लोगों का रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा जिसका आप लोग प्रिंट आउट निकाल ले
Gram Sevak Result PDFClick Here
Check ResultClick Here
Gram Sevak Revised NotificationClick Here
Gram Sevak Result Announce Date12 April 2022
Official Answer KeyClick Here
Official Websitehttps://rsmssb.rajasthan.gov.in/
Rajasthan Gram Sevak Result कब जारी होगा?

राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा 2021 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है

Rajasthan Gram Sevak की कट ऑफ क्या है?

राजस्थान ग्राम सेवक भर्ती की संभावित कटऑफ 50 से 60% रह सकती है, मुख्य परीक्षा हेतु 1 पद पर 15 के बीच प्रतिस्पर्धा होगी। 

WhatsApp Group   Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment