WhatsApp Group   Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan BSTC Admit Card 2023 यहां से डाउनलोड करें बीएसटीसी 2023 के एडमिट कार्ड

Rajasthan BSTC Admit Card 2023 यहां से डाउनलोड करें बीएसटीसी 2023 के एडमिट कार्ड, Rajasthan BSTC Admit Card Name Wise, Download BSTC Admit Card, Pre. D.EL.ED Admit Card 2023 : राजस्थान बीएसटीसी 2023 की एग्जाम डेट का इंतजार कर रहे हैं अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर, पंजीयक शिक्षा विभागीय परीक्षाएं राजस्थान बीकानेर द्वारा बीएसटीसी 2023 एग्जामिनेशन के लिए परीक्षा तिथि घोषित कर दी गई है, राजस्थान Pre D.EL.ED के लिए इस वर्ष परीक्षा का आयोजन अगस्त 2023 माह में 28 तारीख को होगा। परीक्षा तिथि की घोषणा के बाद अब विद्यार्थियों को एडमिट कार्ड का इंतजार है, बता दे कि Rajasthan BSTC Admit Card 2023 परीक्षा तिथि से 1 सप्ताह पूर्व जारी किए जाएंगे। 20 अगस्त से 23 अगस्त के बीच राजस्थान बीएसटीसी 2023 के एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं। जैसे ही इसके लिए एडमिट कार्ड जारी होंगे हमारे द्वारा आप लोगों तक सूचना पहुंचा दी जाएगी एवं एडमिट कार्ड डाउनलोड करने हेतु डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

Rajasthan BSTC Admit Card 2023

Rajasthan BSTC Admit Card 2023 Latest Update 

राज्य में प्री – डीएलएड की परीक्षा 28 अगस्त को होगी। Rajasthan BSTC Admit Card 2023 जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे। प्रारम्भिक शिक्षा में अध्यापक बनने के लिए आवश्यक द्विवर्षीय अध्यापक शिक्षा पाठ्यक्रम ‘ डीएलएड ‘ की प्रवेश परीक्षा प्री – डीएलएड 2023 के लिए पंजीकृत 6 लाख 19 हजार परीक्षार्थी के लिए राज्य के 33 जिलों में 2521 परीक्षा केन्द्रों गठित किए गए हैं, इन केंद्रों पर 28 अगस्त को एक पारी में दोपहर 2 से 5 बजे तक परीक्षा होगी । परीक्षार्थी को 1 घंटे पहले संबंधित परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा । परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को पंजीयक शिक्षा विभागीय परीक्षाएं राजस्थान बीकानेर की ओर से प्रवेश पत्र 20 अगस्त के बाद जारी किए जाएंगे । परीक्षा के लिए जिला पर्यवेक्षकों की नियुक्त अब की जाएगी । इस संबंध में तैयारियां शुरू कर दी गई है । पिछले बीकानेर में बनाए 109 सेंटर साल के मुकाबले इस बार प्री – डीएलएड परीक्षा में प्रतिस्पर्धा अधिक रहेगी । राज्य के 372 डीएलएड कॉलेजों में करीब 25 हजार सीटों पर प्रवेश होंगे । आवेदकों की संख्या के मुताबिक एक सीट पर औसत 24 अभ्यर्थियों के बीच प्रवेश के लिए प्रतिस्पर्धा रहेगी । पिछले साल इस परीक्षा के लिए 5.99 लाख आवेदन हुए थे । जबकि इस साल यह संख्या 6.19 लाख के करीब पहुंच चुकी है। Rajasthan BSTC 2023 के लिए प्रवेश पत्र 20 अगस्त से 23 अगस्त के बीच में आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे अभ्यर्थी एडमिट कार्ड जारी हो जाने के बाद अपने नाम यह अपने एप्लीकेशन नंबर के माध्यम से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे। आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने हेतु संपूर्ण प्रक्रिया नीचे बताई गई है साथ ही जैसे ही Rajasthan BSTC Admit Card 2023 जारी होंगे हमारे द्वारा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने हेतु डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया जाएगा जिससे कि आप लोगों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी प्रकार की समस्या ना हो।

Download Rajasthan BSTC Admit Card 2023 Name Wise

कई अभ्यर्थियों के मन में यह सवाल है कि क्या वह Rajasthan BSTC 2023 के एडमिट कार्ड अपने नाम की सहायता से डाउनलोड कर सकते हैं या नहीं। कई बार ऐसा होता है कि किसी कारणवश आप लोग अपने एप्लीकेशन नंबर भूल जाते हैं जिसके कारण आपको अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में काफी समस्या होती है इसलिए हमारे द्वारा अपने नाम की सहायता से Rajasthan BSTC Admit Card 2023 डाउनलोड करने की संपूर्ण प्रक्रिया नीचे बताई जा रही है, इस प्रक्रिया को क्रमानुसार फॉलो करके आप लोग अपने एडमिट कार्ड बिना किसी समस्या के डाउनलोड कर सकते हैं साथ ही राजस्थान बीएसटीसी एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करने हेतु डायरेक्ट लिंक भी नीचे उपलब्ध करवा दिया जाएगा

  • सबसे पहले आप लोगों को राजस्थान बीएसटीसी 2023 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है, जिसका लिंक नीचे भी दिया हुआ है।
  • उसके बाद आप लोगों को मुख्य पृष्ठ पर डाउनलोड प्री-डीएलएड एडमिट कार्ड 2023 के लिंक पर क्लिक करना है। 
  • क्लिक करने के बाद अगले पृष्ठ में आप लोगों को कैंडीडेट्स एनी टू डिटेल के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • उसके बाद आप लोग अपना नाम, पिता का नाम या डेट ऑफ बर्थ डालकर गेट एडमिट कार्ड के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • उसके बाद आप लोगों का प्रवेश पत्र आपकी स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा जिसका आप लोग प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं ।

How To Download Rajasthan BSTC Admit Card 2023

Rajasthan BSTC Admit Card 2023 आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड करने हेतु संपूर्ण प्रक्रिया नीचे बताई जा रही है जिसके माध्यम से आप लोग अपने एडमिट कार्ड बिना किसी समस्या के डाउनलोड कर सकते हैं बता दें कि इस प्रक्रिया के लिए आप लोगों को आपके एप्लीकेशन नंबर याद होने आवश्यक है।

  1. सबसे पहले आप लोगों को राजस्थान बीएसटीसी 2023 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है, जिसका लिंक नीचे भी दिया हुआ है।
  2. उसके बाद “ Candidate Login ” लिंक पर क्लिक करें ।
  3. फिर आपके डिवाइस में नया पेज ओपन होगा उस पेज में पूछी गई जानकारी को भरें ।
  4. फिर लॉगिन होने के बाद में BSTC Admit Card 2023 के लिंक पर क्लिक करे । डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।
  5. उसके बाद आप लोगों का प्रवेश पत्र आपकी स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा जिसका आप लोग प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं ।

Important Links And Dates

BSTC Admit Card Release Date21 August 2023
Download BSTC 2023 Admit Card Click Here
Download BSTC 2023 Admit Card Name WiseClick Here
Exam Date NoticeClick Here
Official WebsiteClick Here
Join Whatsapp GroupClick Here

राजस्थान बीएसटीसी 2023 के लिए एडमिट कार्ड कब जारी होंगे ?

राजस्थान बीएसटीसी 2023 एडमिट कार्ड 20 अगस्त से 23 अगस्त 2023 के बीच कभी भी जारी किए जा सकते हैं।

राजस्थान बीएसटीसी 2022 के लिए परीक्षा का आयोजन कब होगा ?

राजस्थान बीएसटीसी 2023 के लिए परीक्षा का आयोजन 28 अगस्त 2023 को दोपहर 2:00 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक होगा।

Leave a Comment