Job AlertLatest Update

NPCIL Recruitment 2024: ऑपरेटर और मेंटेनर की पोस्ट पर निकली वैकेंसी 21,700 रुपए मिलेगी सैलरी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NPCIL Recruitment 2024 : न्यूक्लियर पावर कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड द्वारा ऑपरेटर और मेंटेनर के पदों पर रिक्रूटमेंट हेतु नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन दिनांक 22 अगस्त 2024 से शुरू होंगे जो की 11 सितंबर 2024 को शाम 4:00 बजे तक चलेंगे।

NPCIL Recruitment 2024

यह विज्ञप्ति न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड (NPCIL) द्वारा रावतभाटा राजस्थान साइट पर ऑपरेटर और मेंटेनर के रिक्त पदों पर उम्मीदवारों के चयन हेतु जारी की गई है। यह वैकेंसी कुल 289 पदो हेतु निकाली गई है जिसमें 153 पद ऑपरेटर के और 126 पद मेंटेनर के रखे गए हैं। एनपीसीआईएल की इस वैकेंसी के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 22 अगस्त से लेकर 11 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं।

इस वैकेंसी में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को प्रति महीने 21,700 की सैलरी मिलेगी। साथ ही इस वैकेंसी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए इस पोस्ट को अंत तक पढ़े एवं आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करने का लिंक नीचे दिया गया है।

एनपीसीआईएल वैकेंसी के लिए आवेदन शुल्क

एनपीसीआईएल रिक्रूटमेंट 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों हेतु आवेदन शुल्क वर्ग के अनुसार अलग-अलग निर्धारित किया गया है। सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को ₹100 का ऑनलाइन आवेदन शुल्क देना होगा और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, एक्स सर्विसमैन, पीडब्ल्यूडी, एवं महिला वर्ग के उम्मीदवारों के लिए किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है इन कैटेगरी के उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए नि:शुल्क आवेदन कर सकते हैं।

एनपीसीआईएल वैकेंसी हेतु योग्यता एवं आयु सीमा

एनपीसीआईएल की इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले आवेदक की आयु 18 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए जिसकी गणना 11 सितंबर 2024 को आधार मानकर होगी और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी मिलेगी।

साथ ही ऑपरेटर की पोस्ट हेतु आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा साइंस विषय से न्यूनतम 50% अंकों के साथ पास होने चाहिए और मेंटेनेंस की पोस्ट हेतु शैक्षणिक योग्यता मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं कक्षा न्यूनतम 50% अंकों के साथ और संबंधित फील्ड में आईटीआई निर्धारित की गई है। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़े।

एनपीसीआईएल वैकेंसी की चयन प्रक्रिया

एनपीसीआईएल कि इस वैकेंसी हेतु उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट और स्किल टेस्ट (केवल मेंटेनर की पोस्ट हेतु) के आधार पर किया जाएगा। इन परीक्षाओं में सफल होने वाले अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल एग्जामिनेशन करने के बाद फाइनल रूप से नौकरी दी जाएगी।

एनपीसीआईएल वैकेंसी हेतु आवेदन की प्रक्रिया

एनपीसीआईएल ऑपरेटर एवं मेंटेनर रिक्रूटमेंट 2024 के लिए इच्छुक उम्मीदवारों द्वारा 22 अगस्त 2024 को सुबह 10:00 बजे से ऑनलाइन आवेदन भरे जा सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है साथ ही संपूर्ण प्रक्रिया बताई गई है।

सबसे पहले आप लोगों को नीचे दिए गए अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करना है जिसके बाद आप लोगों को लॉगिन या रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद आप लोगों के सामने इस वैकेंसी का एप्लीकेशन फॉर्म ओपन होगा जिसमें आप लोगों को पूछी गई जानकारी जैसे कि नाम, पता, मोबाइल नंबर इत्यादि भरने होंगे और मांगे गए दस्तावेज जैसे कि सिग्नेचर, फोटो इत्यादि स्कैन करके अपलोड करने होंगे। अंत में आप लोगों को अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करके अपने फार्म को सबमिट कर देना है।

NPCIL Recruitment 2024 Notification And Apply Link

Download NPCIL Recruitment 2024 Official Notification : Click Here

Apply Online For NPCIL Recruitment 2024 : Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button