Job AlertLatest Update

Northern Railway Apprentice Vacancy: रेलवे में 10वीं पास के लिए 4096 पदों पर निकली वैकेंसी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Northern Railway Apprentice Vacancy : रेलवे रिक्रूटमेंट सेल नॉर्दर्न रेलवे द्वारा अप्रेंटिस के पदों हेतु ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इस वेकेंसी के लिए आवेदन 16 सितंबर 2024 तक चलेंगे।

Northern Railway Apprentice Vacancy

आरआरसी नॉर्दर्न रेलवे द्वारा 14 अगस्त 2024 को अप्रेंटिस के 4096 पदों पर रिक्रूटमेंट हेतु नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस वैकेंसी के लिए इच्छुक अभ्यर्थी 16 अगस्त 2024 से लेकर 16 सितंबर 2024 तक ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं। इस वैकेंसी में पदों की संख्या को पोस्ट एवं कैटेगरी के अनुसार अलग-अलग निर्धारित किया गया है जिसकी जानकारी आप लोग नोटिफिकेशन देख सकते हैं। 

नॉर्दर्न रेलवे अप्रेंटिस वेकेंसी के लिए दसवीं पास की योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं साथ ही इसमें उम्मीदवारों का चयन बिना किसी लिखित परीक्षा के डायरेक्टर मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

नॉर्दर्न रेलवे अप्रेंटिस वैकेंसी योग्यता एवं आयु सीमा

आरआरसी नॉर्दर्न रेलवे अप्रेंटिस वेकेंसी 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं कक्षा पास के साथ संबंधित फील्ड में आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए। ‌

इस वैकेंसी के लिए आयु सीमा न्यूनतम 15 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष तक रखी गई है जिसकी गणना 16 सितंबर 2024 को आधार मानकर की जाएगी, अधिक जानकारी के लिए विज्ञप्ति को देखें।

नॉर्दर्न रेलवे अप्रेंटिस वैकेंसी चयन प्रक्रिया

इस वैकेंसी में रेलवे द्वारा उम्मीदवारों का चयन बिना किसी लिखित परीक्षा के आयोजन के किया जाएगा। इसमें आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के दसवीं और आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार होगी जिसमें चयनित होने वाले उम्मीदवारों का बाद में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन किया जाएगा।

नॉर्दर्न रेलवे अप्रेंटिस वैकेंसी के लिए आवेदन शुल्क

रेलवे की इस रिक्रूटमेंट के लिए आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों हेतु ₹100 रखा गया है। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति पीडब्ल्यूडी एवं महिला वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन के समय किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। इस आवेदन शुल्क का भुगतान आवेदन के समय ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है।

नॉर्दर्न रेलवे अप्रेंटिस वैकेंसी हेतु आवेदन की प्रक्रिया

आरआरसी नॉर्दर्न रेलवे अप्रेंटिस रिक्रूटमेंट 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने हेतु डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है उम्मीदवार द्वारा 16 अगस्त 2024 से इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन भरे जा सकते हैं। आवेदन करने की संपूर्ण प्रक्रिया नीचे बताई गई है।

सबसे पहले नीचे दिए गए अप्लाई लिंक पर क्लिक करें इसके बाद आप लोगों के सामने इस वैकेंसी का आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा। उसे फॉर्म में आप लोगों को जो भी जानकारी पूछी गई है उसे भरना होगा और मांगे गए आवश्यक दस्तावेज को अपलोड करना होगा। इसके बाद आप लोगों को ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करके अपने फार्म को सबमिट कर देना है।

Northern Railway Apprentice Vacancy Notification And Apply Link

Download Northern Railway Apprentice Vacancy Official Notification : Click Here

Apply Online For Northern Railway Apprentice Vacancy : Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button