Job AlertLatest Update

IWAI Recruitment 2024: भारतीय अंतर्देशीय जल मार्ग प्राधिकरण वैकेंसी के लिए आवेदन शुरू

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IWAI Recruitment 2024 : भारतीय अंतर्देशीय जल मार्ग प्राधिकरण द्वारा विभिन्न पोस्टों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन 16 अगस्त 2024 से शुरू होंगे। 

IWAI Recruitment 2024

जो भी उम्मीदवार भारतीय अंतर्देशीय जल मार्ग प्राधिकरण में काम करना चाहते हैं वह इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती 37 पदों हेतु आयोजित की जाएगी। जिसमें असिस्टेंट डायरेक्टर, जूनियर अकाउंट, ऑफिसर स्टोर कीपर, स्टाफ कर ड्राइवर, मल्टीटास्किंग स्टाफ समेत 11 विभिन्न पोस्टों पर उम्मीदवार का चयन होगा। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह 16 अगस्त 2024 से लेकर 15 सितंबर 2024 के बीच ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। इस वैकेंसी से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

IWAI Recruitment 2024 योग्यता एवं आयु सीमा

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी मिलेगी।

इसके अलावा इस भर्ती के लिए योग्यता पोस्ट के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है, कुछ पोस्ट हेतु शैक्षणिक योग्यता मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं कक्षा पास और कुछ पोस्ट हेतु शैक्षणिक योग्यता डिग्री या डिप्लोमा रखी गई है इसकी जानकारी आप लोग नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

IWAI Recruitment 2024 चयन प्रक्रिया

इस वैकेंसी हेतु उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा स्किल टेस्ट, टाइप टेस्ट और ड्राइविंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इन परीक्षाओं में सफल उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन करने के बाद फाइनल रूप से पोस्ट हेतु चयन किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

भारतीय अंतर्देशीय जल मार्ग प्राधिकरण भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी वर्ग के कैंडिडेट्स हेतु ₹500 है और एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस, पीडब्ल्यूडी वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए ₹200 निर्धारित किया गया है। इस फीस का भुगतान उम्मीदवार द्वारा ऑनलाइन आवेदन के समय किया जा सकता है।

आवेदन की प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पूर्व आप लोगों को सबसे पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन अच्छी तरह पढ़ लेना है यदि आप लोग इस भर्ती के लिए योग्य है तो आप लोग इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं।

अप्लाई करने के लिए सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें इसके बाद आप लोगों के सामने एक नया पेज ओपन होगा वहां पर आप लोगों को रजिस्ट्रेशन या लॉगिन करना होगा उसके बाद आप लोगों को फार्म में पूछे गई जानकारी भर देनी है और मांगे गए दस्तावेज अपलोड कर देने हैं अंत में आप लोगों को एप्लीकेशन फीस का भुगतान करके अपने एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट कर देना है।

IWAI Recruitment 2024 Notification And Apply Link

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button