WhatsApp Group   Join Now
Telegram Group Join Now
Job Alert

Indian Navy Recruitment For 26 Posts 2021 For 10+2 B.Tech

Indian navy requirement 2021 apply online form for 10 + 2 ( B.Tech ) Candidate 2021 :- इंडियन नेवी रिक्वायरमेंट 2021 अप्लाई ऑनलाइन फॉर्म फॉर 10 प्लस 2 (b.Tech ) कैंडिडेट 2021 भारतीय नौसेना ने 26 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है ।

Indian Navy Recruitment 2021 Age Limit :-

02 जनवरी 2002 और 01 जुलाई 2004 (दोनों तिथियों को मिलाकर) के बीच जन्म | 

Indian Navy Recruitment 2021 Educational Qualification :-

शैक्षिक योग्यता

वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा उत्तीर्ण (10 + 2 पैटर्न) या  समकक्ष परीक्षा में किसी भी बोर्ड से कम से कम 70% कुल अंकों के साथ भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित (पीसीएम) और अंग्रेजी में कम से कम 50% अंक (या तो दसवीं या बारहवीं कक्षा)।

Indian Navy Recruitment 2021 Who Can Apply :-

  • अविवाहित पुरुष कैंडिडेट जो कि 10 प्लस 2 हो इसके लिए अप्लाई कर सकता है
  • (एसएसबी) सेवा चयन बोर्ड के लिए कॉल जेल के आधार पर जारी किया जाएगा उम्मीदवार जो जेईई मुख्य 2020  (B.E) परीक्षा के लिए उपस्थित थे (मुख्य) – 2020 तक NTA द्वारा प्रकाशित ऑल इंडिया रैंक (AIR )

Indian Navy Recruitment 2021 Medical Standards :-

  1. सभी उम्मीदवारों को एसएसबी द्वारा अनुशंसित के अनुसार चिकित्सा से गुजरना होगा | चिकित्सा मानक नियम मैं किसी भी आधार पर भी   ढील नहीं है। इसके लिए दिशा – निर्देश भारतीय नौसेना की वेबसाइट पर चिकित्सा मानक उपलब्ध है 
  1. ऊंचाई में छूट विशिष्ट के अधिवास रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अनुमत हैक्षेत्र। जिसका विवरण भारतीय नौसेना की वेबसाइट पर उपलब्ध है

Indian Navy Recruitment 2021 Selection Process :-

  1.  MoD (नौसेना) का IHQ शॉर्टलिस्टिंग के लिए कट ऑफ को ठीक करने का अधिकार रखता है जेईई (मुख्य) अखिल भारतीय रैंक (एआईआर) – 2020 के आधार पर एसएसबी के लिए आवेदन। लगभग एसएसबी के लिए 900 उम्मीदवारों को चुना जाएगा। लघु सूचीबद्ध उम्मीदवारों के लिए एसएसबी साक्षात्कार होंगे Mar – Jun 2021 से बैंगलोर / भोपाल / कोलकाता / विशाखापत्तनम में निर्धारित।
  1. जिन भी उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है उनको एसएसबी साक्षात्कार  चयन के  बारे में सूचित किया जाएगा s.m.s. अथवा मेल द्वारा जो कि आवेदन पत्र में दिए गए है। आपको सलाह दी जाती है चयन प्रक्रिया पूरी होने तक अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी बनाए रखने के लिए। एसएसबी साक्षात्कार दो चरणों में आयोजित किया जाएगा। स्टेज I टेस्ट में इंटेलिजेंस होता है परीक्षण, चित्र धारणा और समूह चर्चा। जो उम्मीदवार स्टेज I में उत्तीर्ण होने में असफल होंगे उसी दिन वापस रूट किया जाए। स्टेज II परीक्षण में मनोवैज्ञानिक परीक्षण, समूह शामिल हैं परीक्षण और साक्षात्कार जो 04 दिनों तक चलेगा। उसके बाद सफल उम्मीदवार होंगे चिकित्सा परीक्षा से गुजरना (लगभग अवधि 03-05 कार्य दिवस)

  1. एसएसबी स्थल का परिवर्तन  अनुमन्य नहीं है साक्षात्कार के लिए
  1.  SSB के लिए नई तारीखों का पुरस्कार होगा बैच / स्लॉट की उपलब्धता के अधीन SSB की तारीख के और बदलाव के बारे में किसी भी पत्राचार को संबोधित किया जाना है    संबंधित एसएसबी के अधिकारी को कॉल करें।
  1. इसके अनुरूप किसी भी चोट  के संबंध में किसी भी मुआवजे का भुगतान नहीं किया जाएगा परीक्षण के दौरान
  1. पहली बार प्रदर्शित होने पर, SSB साक्षात्कार के लिए AC 3 स्तरीय रेल किराया स्वीकार्य है टिकटों के उत्पादन पर विशेष प्रकार के कमीशन के लिए। उम्मीदवारों को आवश्यक हैं बैंक पासबुक या चेक लीफ के पहले पेज की फोटो कॉपी, जहां नाम हो, खाता संख्या और IFS कोड विवरण SSB के लिए प्रदर्शित होते समय उल्लेख किए गए हैं।

Indian Navy Recruitment 2021 Online Application Form Start and End Date :-

ऑनलाइन फॉर्म भरने की आरंभ तिथि 29 जनवरी से
ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथ9 फरवरी तक

Indian Navy Recruitment 2021 Application Fees :-

Indian Navy Recruitment 2021 कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है ।

Indian Navy Recruitment 2021 Syallbus :-

सिलेबस पाने के लिए आप भारतीय नौसेना की ऑफिशल वेबसाइट को विजिट करें ।

 www.joinindiannavy.gov.in

Other Notification And Detail

Indian Navy Recruitment 2021 Result :-Coming Soon…….
Indian Navy Recruitment 2021 Admit Card :-Coming Soon…….
Indian Navy Recruitment 2021 Final Merit list :-Coming Soon…….
Indian Navy Recruitment 2021 Official Website :-www.joinindiannavy.gov.in
Indian Navy Recruitment 2021 Salary :-……….
WhatsApp Group   Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment