Job AlertLatest Update

Indian Airforce Group C Vacancy: वायु सेना में एलडीसी, टाइपिस्ट और ड्राइवर की निकली भर्ती

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Indian Airforce Group C Vacancy : भारतीय वायु सेवा ने ग्रुप-सी सिविलियन के पदों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।‌ इस भर्ती के लिए आवेदन 3 अगस्त 2024 से लेकर 1 सितंबर 2024 तक चलेंगे। 

Indian Airforce Group C Vacancy

यह भर्ती इंडियन एयर फोर्स में ग्रुप-सी सिविलियन एलडीसी,‌टाइपिस्ट और ड्राइवर की पोस्ट हेतु आयोजित की जा रही है। जिसमें पदों की संख्या 182 रखी गई है। इसमें एलडीसी के 157 पद, हिंदी टाइपिस्ट के 18 पद और ड्राइवर के 7 पद पर भर्ती की जाएगी। न्यूनतम दसवीं पास की शैक्षणिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

इस भर्ती के लिए आवेदन ऑफ़लाइन मोड में होंगे जिसकी अंतिम तिथि 1 सितंबर 2024 रखी गई है‌। साथ ही इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए इस पोस्ट को अंत तक पढ़े एवं नोटिफिकेशन डाउनलोड करने और एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करने का लिंक नीचे दिया हुआ है।

इंडियन एयरफोर्स ग्रुप-सी भर्ती आयु सीमा

इंडियन एयर फोर्स ग्रुप सी भर्ती के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए इस आयु सीमा की गणना आवेदन की अंतिम तिथि 1 सितंबर 2024 को आधार मानकर की जाएगी और आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी मिलेगी।

इंडियन एयरफोर्स ग्रुप-सी भर्ती योग्यता

इस भर्ती में शैक्षणिक योग्यता पोस्ट के अनुसार अलग-अलग है, जैसे कि एलडीसी और हिंदी टाइपिस्ट के लिए शैक्षणिक योग्यता स्नातक पास रखी गई है और ड्राइवर की पोस्ट हेतु योग्यता 10वीं पास रखी गई है। इसी के साथ एलडीसी और हिंदी टाइपिस्ट की पोस्ट किए लिए उम्मीदवार को हिंदी और इंग्लिश टाइपिंग आनी चाहिए और ड्राइवर की पोस्ट के लिए उम्मीदवार के पास ड्राइविंग लाइसेंस और 2 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

इंडियन एयरफोर्स ग्रुप-सी भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, स्किल/प्रैक्टिकल और फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इन परीक्षाओं में सफल होने वाले उम्मीदवारों का बाद में दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल एग्जामिनेशन करने के बाद फाइनल रूप से सिलेक्शन होगा।

आवेदन शुल्क

इंडियन एयर फोर्स ग्रुप सी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा। योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की प्रक्रिया

भारतीय वायु सेना द्वारा इस भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं इसलिए आप लोगों को नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर लेना है। उसके बाद उस एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल कर उसमें पूछे गए जानकारी भर लेवे और बाद में नोटिफिकेशन में बताए गए दस्तावेज उसके साथ अटैच करके बताए गए पते पर पोस्ट के माध्यम से भेज देवे, ध्यान रहे की आपका एप्लीकेशन फॉर्म एड्रेस पर अंतिम तिथि से पहले पहुंच जावे।

Indian Airforce Group C Vacancy Notification And Application Form

Download Indian Airforce Group C Vacancy Official Notification : Click Here

Application Form : Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button