WhatsApp Group   Join Now
Telegram Group Join Now

Income Tax Bharti 2022 इनकम टैक्स डिपार्टमेंट भर्ती 2022

Income Tax Bharti 2022 इनकम टैक्स डिपार्टमेंट भर्ती 2022 : इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा नॉर्थ ईस्ट रीजन के स्पोर्ट्सपर्सन के लिए टैक्स असिस्टेंट और इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं जो कि 16 सितंबर 2022 शाम 5:00 बजे तक चलेंगे। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थियों को इस भर्ती के लिए ऑफलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा। साथ ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट भर्ती 2022 से जुड़ी विस्तृत जानकारी जैसे की आयु सीमा, योग्यता, आवेदन शुल्क इत्यादि के लिए अभ्यर्थी पोस्ट को अंत तक पढ़े एवं आधिकारिक नोटिफिकेशन और एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करने हेतु लिंक नीचे दिया गया है।

Income Tax Bharti 2022

Income Tax Bharti 2022 Post Detail

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा इस्पेक्टर ऑफ इनकम टैक्स एवं टैक्स असिस्टेंट के कुल 05 पदों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसके तहत नॉर्थ ईस्ट रीजन के स्पोर्ट्स पर्सन के लिए इस भर्ती का आयोजन किया जा रहा है, इसमें टैक्स असिस्टेंट के 04 पद एवं इस्पेक्टर के एक पद के लिए भर्ती की जाएगी।

  • Inspector Of Income Tax : 01 Posts
  • Tax Assistant : 04 Posts

Income Tax Bharti 2022 Age Limit

इनकम टैक्स भर्ती 2022 के लिए आयु सीमा पोस्ट के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है जैसे कि इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के लिए अभ्यर्थी की आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर 30 वर्ष तक रखी गई है और टैक्स असिस्टेंट के पदों के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर 27 वर्ष तक निर्धारित की गई। इस भर्ती के लिए आयु सीमा की गणना 31 अगस्त 2022 को आधार मानकर की जाएगी एवं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई।

  • Inspector Of Income Tax : 18 To 30 Years
  • Tax Assistant : 18 To 27 Years

Income Tax Bharti 2022 Education Qualification

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक पास डिग्री या इसके समकक्ष रखी गई है अधिक जानकारी कुछ इस प्रकार –

  • Inspector of Income Tax : Degree of a recognized university or equivalent
  • Tax Assistant : Degree of a recognized university or equivalent and (ii) Having Data Entry Speed of 8000 key depressions per hour

How To Apply For Income Tax Bharti 2022

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी को सर्वप्रथम एप्लीकेशन फॉर्म को एक अच्छी क्वालिटी के कागज पर प्रिंट आउट कर लेना है उसके बाद उस आवेदन पत्र में पूछे गए सभी जानकारी सही-सही भर कर बताए गए सभी आवश्यक दस्तावेजों की कॉपी उस एप्लीकेशन फॉर्म के साथ सलंगन कर देना है। उसके बाद उस आवेदन फॉर्म को एक उचित आकार के लिफाफे में डाल कर बताए गए पते पर निर्धारित तिथि से पूर्व नीचे बताए गए एड्रेस पर भेज देना है। अभ्यर्थी यह ध्यान रखें कि यदि आवेदन फॉर्म में किसी प्रकार की कमी पाई जाती है तो उस आवेदन फॉर्म को निरस्त कर दिया जाएगा।

  • Address : Additional/Joint Commissioner of Income Tax (Hqrs. & TPS). % the Pr. Chief Commissioner of Income Tax, NER, 1st floor. Aayakar Bhawan, Christian Basti, G S Road Guwahati Assam 78100S

Application Fees

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए नि:शुल्क आवेदन कर सकते हैं ।

Form Start DateStart
Form Last Date16 September2022
Official NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here
Application FormClick Here
Join WhatsappClick Here

Income Tax Bharti 2022 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि क्या है ?

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट भर्ती 2022 के लिए ऑफलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 16 सितंबर 2022 रखी गई है।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट भर्ती 2022 के लिए आवेदन कैसे कर सकते हैं ?  

इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी ऑफलाइन माध्यम से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं संपूर्ण जानकारी ऊपर बताई गई है।

Leave a Comment