Job AlertLatest Update

Haryana DEO Vacancy: 12वीं पास के लिए डाटा एंट्री ऑपरेटर वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana DEO Vacancy : हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रॉनिक डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा डाटा एंट्री ऑपरेटर की भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन 16 अगस्त 2024 से शुरू होंगे।

डाटा एंट्री ऑपरेटर की भर्ती का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए यह एक शानदार अवसर है। ‌ हरियाणा इलेक्ट्रॉनिक डेवलपमेंट कॉरपोरेशन द्वारा डाटा एंट्री ऑपरेटर के 265 पदों पर भर्ती हेतु विज्ञप्ति जारी की गई है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन 16 अगस्त 2024 को शुरू होंगे जो की 27 अगस्त 2024 तक चलेंगे। इसके बाद चयन हेतु लिखित परीक्षा का आयोजन 9 सितंबर 2024 को किया जाएगा जिसके एडमिट कार्ड 4 सितंबर 2024 को जारी होंगे। 

इस भर्ती के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवारों को प्रति माह 18000 रुपए की सैलरी दी जाएगी। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वह नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं अधिक जानकारी के लिए पोस्ट को पूरा पढ़ें।

हरियाणा डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती योग्यता एवं आयु सीमा

हरियाणा इलेक्ट्रॉनिक डेवलपमेंट कॉरपोरेशन द्वारा इस भर्ती के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास के साथ कंप्यूटर की डिग्री निर्धारित की गई है जिसकी अधिक जानकारी आप लोग आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

साथ ही इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष से लेकर अधिकतम 42 वर्ष तक होनी चाहिए और आरक्षित कैटेगरी में आने वाले अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

हरियाणा डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती की चयन प्रक्रिया में सबसे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा, जो की 9 सितंबर 2024 को आयोजित होगी इसके बाद सफल उम्मीदवारों का स्किल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन करने के बाद फाइनल रूप से चयन किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

हरियाणा डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों हेतु आवेदन शुल्क कैटिगरी के अनुसार अलग-अलग निर्धारित किया गया है जो कि कुछ इस प्रकार है –

सामान्य पुरुष और बाहरी स्टेट के उम्मीदवारों हेतु आवेदन शुल्क 354 रुपए है, जनरल महिला और बाहरी स्टेट की महिलाओं हेतु आवेदन शुल्क 177 रुपए रखा गया है। SC, BCA, BCB, ईडब्ल्यूएस और एक्स सर्विसमैन कैंडिडेट के लिए आवेदन शुल्क ₹89 निर्धारित किया गया है। इसके अलावा पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवार को किसी भी प्रकार का आयोजन शुल्क नहीं देना होगा।

आवेदन की प्रक्रिया

आवेदन हेतु इच्छुक अभ्यर्थी के द्वारा इस भर्ती के लिए 16 अगस्त 2024 से आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन फार्म भरे जा सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने का लिंक और संपूर्ण प्रक्रिया नीचे बताई गई है।

सबसे पहले आप लोगों को नीचे दिए गए अप्लाई लिंक पर क्लिक करना है इसके बाद आप लोगों के सामने एक नया पेज ओपन होगा। उसके बाद आप लोगों को फॉर्म में पूछी गई जानकारी भरनी होगी और मांगे गए दस्तावेजों को अपलोड करने होंगे। अंत में अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करके फॉर्म को सबमिट कर देना है।

Haryana DEO Vacancy Notification And Apply Link

Download Haryana DEO Vacancy Official Notification : Click Here

Apply Online For : Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button