WhatsApp Group   Join Now
Telegram Group Join Now
Education News

Counseling for admission in Diploma in Ayush Nursing and Pharmacy course

Rajasthan Ayurveda Nursing Council, Jaipur Ayurveda Department: Counseling for admission in Diploma in Ayush Nursing and Pharmacy course  :- Ayurveda Nursing Council Jaipur ke Under Ayush nursing aur pharmacy ke admission ki counseling start ho chuki ha adhik jankari ke liye puri khabar pade

डिप्लोमा इन आयुष नर्सिग एण्ड फॉर्मेसी पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु काउंसलिंग सूचना

राजस्थान आयुर्वेद नर्सिंग परिषद्, जयपुर से मान्यता/सम्बद्धता प्राप्त आयुर्वेद नर्सिंग प्रशिक्षण केन्द्रों में विद्यार्थियों के शैक्षणिक सत्र 2020–21 के प्रवेश हेतु ऑफलाईन काउंसलिंग परिषद् कार्यालय में प्रातः 10:00 बजे से निम्नानुसार आयोजित की जावेगी।

Ayush Nursing and Pharmacy course   पाठ्यक्रम का नाम

Diploma इन आयुष नर्सिंग एण्ड फॉर्मेसी वाले अभ्यर्थी (DAN&P) –

  • दिनांक 08.01.2021 :- 12 वीं कक्षा में 65 प्रतिशत एवं उससे अधिक प्राप्तांक
  • दिनांक 09.01.2021 :- 65 प्रतिशत से कम प्राप्तांक वाले समस्त अभ्यर्थी

How to Apply For Ayush Nursing and Pharmacy course Admission

1. काउंसलिंग में प्रवेश के लिए 10,000/- रूपये का डिमांड ड्रॉफ्ट “रजिस्ट्रार, राजस्थान आयुर्वेद नर्सिंग कौंसिल, जयपुर’ के नाम देय होगा, साथ में लाना अनिवार्य है। प्रवेश लेने के बाद यह शुल्क रिफन्डेबल नहीं होगा।

2. काउंसलिंग के समय अभ्यर्थी को समस्त वांछित मूल प्रमाण पत्र एवं छांया प्रति अपने साथ लावें।

3. अन्य पिछड़ा वर्ग/आर्थिक पिछड़ा वर्ग का प्रमाण पत्र 01 अप्रैल, 2020 से पूर्व का नहीं होना चाहिए।

4. काउंसलिंग के पश्चात् सीटें रिक्त रहने पर नवीन ईच्छुक अभ्यर्थियों की काउंसलिंग होगी।

5. अन्य विस्तृत सूचना निदेशालय आयुर्वेद विभाग राजस्थान अजमेर की वेबसाईट

http://ayurved.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध होगी।

6. समस्त अभ्यर्थी एवं अभिभावक कोविड 19 गाईडलाईन का पालन करना सुनिश्चित करें।

राजस्थान आयुर्वेद नर्सिंग परिषद, जयपुर फीस के नियम :-

यह सहमति पत्र भरकर मूल प्रमाण पत्र के साथ काउंसलिंग के समय प्रस्तुत करना होगा

1.काउंसलिंग के समय प्रत्येक विद्यार्थी को “रजिस्ट्रार, राजस्थान आयुर्वेद नर्सिंग कौंसिल, जयपुर’ के नाम 10,000/ रूपये (अक्षरेः दस हजार रुपये मात्र) का डिमाण्ड ड्राफ्ट जमा कराने पर ही उसकी सीट सुरक्षित मानी जावेगी ।

2. प्रवेश के बाद फीस की राशि का शेष भाग दिनांक 18.01.2021 तक सम्बंधित नर्सिंग संस्था में जमा कराना अनिवार्य होगा, अन्यथा काउंसलिंग के समय जमा की गई 10,000/- की राशि पुनः नहीं लौटायी जायेगी।

3.यदि किसी भी ঢা/চাষী द्वारा काउंसलिंग के पश्चात् सम्बन्धित महाविद्यालय/संस्थान/प्रशिक्षण केन्द्र में फीस जमा नहीं कराई जाती है अथवा फीस जमा कराने के बाद कभी भी आवेदन निरस्त कराया जाता है तो परिषद् कार्यालय में जमा कराई गई राशि रुपये 10,000/-में से कोई भी भाग संम्बधित को नहीं लौटाया जायेगा।

4. दिनांक 15.12.2020 तक आवेदनकर्ताओं की दिनांक 09.01.2021 को काउसलिंग करने के उपरान्त नवीन इच्छुक अभ्यर्थियों की काउसंलिंग करवाई जा सकेगी।

6. जिन अभ्यर्थियों ने निर्धारित तिथि को फॉर्म जमा करवा दिये है उनकी काउसलिंग होने के उपरान्त प्रवेश इच्छुक नवीन अभ्यर्थीयों को दिनांक 09.01.2021 को डिप्लोमा इन आयुष नर्सिंग एण्ड फार्मेसी की काउंसलिंग में भाग लेने हेतु, उपरोक्त काउंसलिंग शुल्क 10,000/- रूपये का डी.डी. के साथ मय आवेदन शुल्क राशि (600/-रूपये का डी.डी. sc/ST के लिए तथा 1200/-रूपये का डी.डी., सामान्य/0Bc , आर्थिक पिछड़ा वर्ग व अन्य के लिए) भी जमा करवाना अनिवार्य होगा तथा उपरोक्त दोनों प्रकार के डी.डी. पृथक-पृथक से बनवाकर प्रस्तुत करने होगें।

राजस्थान आयुर्वेद नर्सिंग परिषद  Job Alert || Rajasthan Ayurveda Nursing Council, Jaipur Job Alert

WhatsApp Group   Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment