ResultLatest Update

BSTC 2024 College Allotment: राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट जारी, यहां से चेक करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan BSTC 2024 College Allotment : राजस्थान प्री डीएलएड 2024 की काउंसलिंग में भाग लेने वाले विद्यार्थियों हेतु प्रथम चरण की कॉलेज अलॉटमेंट सूची आज 4 अगस्त 2024 को जारी कर दी जाएंगी।। जिन भी अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग में भाग लिया था वह नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से अपने आवंटित कॉलेज की जानकारी चेक कर सकते हैं।

Rajasthan BSTC 2024 College Allotment

राजस्थान प्री डीएलएड परीक्षा जिसे कि हम बीएसटीसी के नाम से भी जानते हैं उसके लिए काउंसलिंग प्रक्रिया के समाप्त हो जाने के बाद आज 4 अगस्त 2024 को वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय द्वारा कॉलेज अलॉटमेंट की लिस्ट जारी कर दी गई है। जिन भी विद्यार्थियों ने काउंसलिंग में रजिस्ट्रेशन किया था वह नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से चेक कर सकते हैं कि उन्हें कौन सी कॉलेज आवंटित की गई है।

राजस्थान बीएसटीसी 2024 परीक्षा का आयोजन 30 जून 2024 को किया गया था जिसके बाद रिजल्ट 17 जुलाई 2024 को घोषित किया जा चुका है। रिजल्ट जारी होने के बाद बीएसटीसी का काउंसलिंग कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया था। विद्यार्थियों को दिनांक 20 जुलाई 2024 से 30 जुलाई 2024 तक काउंसलिंग हेतु रजिस्ट्रेशन का अवसर देने के बाद प्रथम चरण की कॉलेज अलॉटमेंट की सूची जारी कर दी गई है।

राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट लिस्ट में नाम आने के बाद की प्रक्रिया

जिन भी विद्यार्थियों का प्रथम चरण की कॉलेज एलॉटमेंट लिस्ट में नाम आता है उन्हें 4 अगस्त 2024 से 11 अगस्त 2024 के बीच 13555 रुपए फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा, उसके बाद 5 अगस्त से लेकर 12 अगस्त के बीच अभ्यर्थियों को स्वयं कॉलेज में उपस्थित होकर रिपोर्टिंग करनी होगा। और बाद में शिक्षा संस्थानों द्वारा प्रवेशित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा। इसके बाद अभ्यर्थी अपने स्वयं के लॉगिन के माध्यम से प्रोविजनल प्रवेश स्लिप 13 अगस्त 2024 तक प्राप्त कर सकते हैं।

इसके अलावा यदि विद्यार्थी अपने आवंटित कॉलेज से खुश नहीं है तो वह 14 अगस्त 2024 से लेकर 16 अगस्त 2024 के बीच अपवर्ड मूवमेंट के लिए आवेदन कर सकते हैं। अपवर्ड मूवमेंट का परिणाम 19 अगस्त 2024 को जारी किया जाएगा। विस्तृत काउंसलिंग का कार्यक्रम आप लोग नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया

बीएसटीसी कॉलेज अलॉटमेंट चेक करने के लिए सबसे पहले आप लोगों को प्री-डीएलएड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है वहां आप लोगों को मुख्य पृष्ठ पर कॉलेज अलॉटमेंट का लिंक मिलेगा आप लोगों को उसे लिंक पर क्लिक करना है। क्लिक करने के बाद आप लोगों के सामने एक नया पेज ओपन होगा जहां पर आप लोगों से कुछ जानकारी पूछी जाएगी जैसे की काउंसलिंग नंबर रोल नंबर इत्यादि।

आप लोगों को पूछी गई जानकारी भरकर सबमिट के बटन पर क्लिक कर देना है जिसके बाद आप लोगों के सामने आपका कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा। वहां अभी चेक कर सकते हैं कि आपको कौन सी शिक्षा संस्थान आवंटित की गई है।

Check BSTC 2024 College Allotment

राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट 4 अगस्त 2024 को जारी कर दिया गया है विद्यार्थी नीचे दिए गए लिंक के माध्यम एलॉटमेंट चेक कर सकते है।

BSTC 2024 College Allotment Result : Click Here

BSTC 2024 Counseling Schedule : Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button