WhatsApp Group   Join Now
Telegram Group Join Now
Job Alert

Ayurveda University Jodhpur 450 Posts Recruitment

Ayurveda University Jodhpur will appoint 450 positions of Ayurveda doctors :- आयुर्वेद विश्वविद्यालय, जोधपुर में आयुर्वेद डॉक्टरों के 450 पदों पर होंगी नियुक्तियां। बरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी । जल्द करें आवेदन ।

डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय, जोधपुर ने आयुर्वेद डॉक्टरों के 450 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर काम करने के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से 30 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

शैक्षणिक योग्यता ( Education Qualification ) 

डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय, जोधपुर ने आयुर्वेद डॉक्टरों के 450 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए योग्य आवेदक ने मान्यता प्राप्त संस्थान से आयुर्वेद‌ में बैचलर डिग्री ली हो। साथ ही देवनागरी भाषा लिखने-पढ़ने का ज्ञान हो। इसके अलावे राजस्थानी शिक्षा संस्कृति की भी जानकारी रखते हों। अधिक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है।

आयु (Age) :-

डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय, जोधपुर ने आयुर्वेद डॉक्टरों के 450 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए  सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की आयु 20 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी हेतु Official Website पर उपलब्ध है ।

वेतनमान ( Salary ) 

डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय, जोधपुर ने आयुर्वेद डॉक्टरों के 450 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए चयनित उम्मीदवारों को पे-मैट्रिक्स लेवल-14 के अनुरूप प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क ( Application Fees ) 

डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय, जोधपुर ने आयुर्वेद डॉक्टरों के 450 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 2,500 रुपए देना होगा। जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट प्रदान की जाएगी।

कैसे करें आवेदन ( How To Apply )

इन पदों पर काम करने के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट https://www.dsrrau.info/ के माध्यम से आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया ( Selection Process )

इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों को 70 प्रतिशत वेटेज उक्त नियमों के संलग्न अनुसूची में वर्णित अर्हक परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर दिया जाएगा।

WhatsApp Group   Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment