Job AlertLatest Update

NABARD Grade A Vacancy: राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड-ए भर्ती

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NABARD Grade A Vacancy : राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक नाबार्ड द्वारा असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड-ए की पोस्ट पर भर्ती हेतु ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन 27 जुलाई 2024 से लेकर 15 अगस्त 2024 तक चलेंगे।

NABARD Grade-A Assistant Manager Vacancy

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वह बताई गई आवेदन की अवधि के अंतर्गत इस भर्ती के लिए नाबार्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती असिस्टेंट मैनेजर के कुल 102 पदों के लिए आयोजित कि जा रही है। इसमें पदों की संख्या को पोस्ट और कैटेगरी के अनुसार अलग-अलग निर्धारित किया गया है। नाबार्ड अस्सिटेंट मैनेजर ग्रेड-ए भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 अगस्त 2024 रखी गई है। जिसके बाद लिखित परीक्षा 1 सितंबर 2024 को आयोजित की जाएगी। अन्य जानकारी के लिए इस पोस्ट को अंत तक पढ़े एवं ऑनलाइन आवेदन करने का लिंक नीचे दिया गया है।

नाबार्ड असिस्टेंट मैनेजर भर्ती के लिए पात्रता

नाबार्ड ग्रेड-ए असिस्टेंट मैनेजर भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष तक निर्धारित की गई है, जिसकी गणना 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर की जाएगी और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई।।

इसी के साथ इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन या संबंधित क्षेत्र में डिग्री निर्धारित की गई है अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें।

नाबार्ड असिस्टेंट मैनेजर भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के अंतर्गत अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक लिखित परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इन तीनों परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों का अंत में दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल एग्जामिनेशन करने के बाद फाइनल रूप से जॉइनिंग दी जाएगी। भर्ती की तैयारी के लिए एग्जाम पैटर्न और सिलेबस आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिया गया है जिसके आधार पर आप लोग अपनी तैयारी कर सकते हैं।

नाबार्ड असिस्टेंट मैनेजर भर्ती आवेदन शुल्क

नाबार्ड ग्रेड-ए असिस्टेंट मैनेजर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों हेतु आवेदन शुल्क कैटेगरी के अनुसार अलग-अलग रहेगा। जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी से संबंधित अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹800 है और एससी-एसटी एवं पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों हेतु आवेदन शुल्क 150 रुपए है।

आवेदन की प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए आवेदन करने हेतु सबसे पहले नीचे दिए गए अप्लाई के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आप लोगों के सामने भर्ती का एप्लीकेशन फॉर्म ओपन होगा। इस एप्लीकेशन फॉर्म में आप लोगों को मांगी गई जानकारी भरनी होगी और मांगे गए दस्तावेजों को अपलोड करना होगा। इसके बाद आप लोगों को अपनी कैटेगरी के अनुसार एप्लीकेशन फीस का भुगतान करना है और अपने फार्म को सबमिट कर देना है।

NABARD Grade A Vacancy Notification And Apply Link

Download NABARD Grade A Vacancy Official Notification : Click Here

Apply Online : Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button