Job AlertLatest Update

LIC HFL Junior Assistant Vacancy: एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड में जूनियर असिटेंट के 200 पदो पर निकली भर्ती

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

LIC HFL Junior Assistant Vacancy : एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने जारी किया जूनियर असिस्टेंट के 200 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन इस भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं जो की 14 अगस्त 2024 तक चलेंगे।

LIC HFL Junior Assistant Vacancy
LIC HFL Junior Assistant Vacancy

जो भी उम्मीदवार एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड में नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए यह एक शानदार अवसर है। यह भर्ती जूनियर अस्सिटेंट की पोस्ट के लिए आयोजित की जा रही है जिसके लिए भारत के योग्य महिला एवं पुरुष उम्मीदवार से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इस भर्ती में पदों की संख्या को स्टेट के अनुसार अलग-अलग निर्धारित किया गया है, जिसमें से सबसे अधिक पद महाराष्ट्र राज्य के रखे गए हैं। पदों की संख्या की विस्तृत जानकारी अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं।

इस भर्ती के लिए आवेदन 25 जुलाई से लेकर 14 अगस्त 2024 तक चलेंगे इसके बाद परीक्षा सितंबर 2024 में आयोजित की जाएगी। इस भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें एवं आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करने और ऑनलाइन आवेदन करने का लिंक नीचे दिया गया।

एलआईसी जूनियर असिस्टेंट भर्ती आयु सीमा

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए इस आयु सीमा की गणना 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर की जाएगी।

एलआईसी जूनियर असिस्टेंट भर्ती योग्यता

इस भर्ती के लिए मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से न्यूनतम 60% अंकों से ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन हेतु योग्य है। बताई गई शैक्षणिक योग्यता रखने वाला उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकता है। साथ ही उस उम्मीदवार को कंप्यूटर का नॉलेज भी होना चाहिए।

एलआईसी जूनियर असिस्टेंट भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती की चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा और पर्सनली इंटरव्यू के आधार पर की जाएगी। लिखित परीक्षा कंप्यूटर आधारित होगी जिसका आयोजन सितंबर 2024 माह में होगा और कुल 200 नंबर के 200 प्रश्न पूछे जाएंगे और हल करने के लिए 2 घंटे का समय मिलेगा। विस्तृत सिलेबस नोटिफिकेशन में दिया हुआ है।

एलआईसी जूनियर असिस्टेंट भर्ती आवेदन शुल्क

एलआईसी एचएफएल भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सभी वर्ग के उम्मीदवारों हेतु ₹800 रहेगा। आवेदक द्वारा इस आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन आवेदन के समय किया जा सकता है, साथ ही इस आवेदन शुल्क के साथ 18 पर्सेंट जीएसटी भी उम्मीदवार को पे करनी होगी।

आवेदन की प्रक्रिया

एलआईसी एचएफएल जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों द्वारा आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है ऑनलाइन आवेदन करने से पहले उम्मीदवार यह जांच लेने की है वह बताई गई योग्यता को पूर्ण करता है या नहीं।

आवेदन करने के लिए सबसे पहले नीचे दिए गए अप्लाई लिंक पर क्लिक करें इसके बाद आप लोगों के सामने इस भर्ती का एप्लीकेशन फॉर्म ओपन होगा। उस फॉर्म में आप लोगों को पूछी गई जानकारी जैसे कि नाम, पता, मोबाइल नंबर इत्यादि भरकर जो दस्तावेज अपलोड करने के लिए बोला गया है उन्हें अपलोड करने होंगे। अंत में आवेदन शुल्क का भुगतान करके अपने एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट कर देना है।

LIC HFL Junior Assistant Vacancy Notification And Apply Link

Download LIC HFL Junior Assistant Vacancy Official Notification : Click Here

Apply Online : Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button