Job AlertLatest Update

IBPS Specialist Officer Vacancy: आईबीपीएस स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 896 पदो पर निकली भर्ती

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IBPS Specialist Officer Vacancy : इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन द्वारा स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी किया गया है और ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए है। इस भर्ती के लिए आवेदन 01 अगस्त 2024 से शुरू होंगे जो की 21 अगस्त 2024 तक चलेंगे।

IBPS Specialist Officer Vacancy

योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आईबीपीएस एसओ भर्ती 2024 कुल 896 के लिए आयोजित होगी जिसमें पदों की संख्या को पोस्ट के अनुसार अलग-अलग निर्धारित किया गया है। इसमें एग्रीकल्चर फील्ड ऑफिसर के 346 पद, मार्केटिंग ऑफिसर के 205 पद, आईटी ऑफीसर के 170 पद, लॉ ऑफिसर के 125 पद राजभाषा अधिकारी के 25 पद और पर्सनल ऑफिसर के 25 पद रखे गए हैं। इस भर्ती के लिए भारत के महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन 21 अगस्त 2024 तक भरे जा सकते हैं जिसके बाद प्रारंभिक परीक्षा नवंबर 2024 माह में आयोजित की जाएगी और मुख्य परीक्षा दिसंबर 2024 माह को आयोजित होगी।

आईबीपीएस स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती आयु सीमा

आईबीपीएस स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा 20 वर्ष से लेकर 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इस आयु सीमा की गणना 1 अगस्त 2024 को आधार मानकर की जाएगा और नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्ग के व्यक्तियों को छूट भी दी गई है।

आईबीपीएस स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता पोस्ट के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है जिसकी जानकारी आप लोग नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

आईबीपीएस स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती चयन प्रक्रिया 

आईबीपीएस एसओ भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा एवं इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इन सब परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का बाद में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन होगा।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन के समय शुल्क का भुगतान करना होगा जो की वर्ग के अनुसार अलग-अलग निर्धारित किया गया है। जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 850 रुपए है और एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपए रखा गया है। 

आवेदन की प्रक्रिया

इच्छुक अभ्यर्थी द्वारा आईबीपीएस एसओ भर्ती के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन किया जा सकता है ऑनलाइन आवेदन करने से पूर्व अभ्यर्थी एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन अच्छी तरह पढ़े लेवे और आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करें।

लिंक पर क्लिक करने के बाद आप लोगों के सामने इस भर्ती का एप्लीकेशन फॉर्म ओपन हो जाएगा जिसमें पूछी गई जानकारी आप लोगों को सही-सही भरकर मांगे गए जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो सिग्नेचर इत्यादि अपलोड करने होंगे। अंत में आप लोगों को अपनी कैटेगरी के अनुसार आवदेन शुल्क का भुगतान करना होगा और एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट कर देना है।

IBPS Specialist Officer Vacancy Notification And Apply Link

Download IBPS Specialist Officer Vacancy Official Notification : Click Here

Apply Online : Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button