Job AlertLatest Update

IAF Non Combatant Recruitment: वायु सेना में नॉन कॉम्बाटेंट वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी, 10वीं पास भर सकते हे फॉर्म

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IAF Non Combatant Recruitment : भारतीय वायुसेना द्वारा अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर वायु नॉन-कॉम्बाटेंट के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। 

IAF Non Combatant Recruitment

इस वैकेंसी के लिए आवेदन 17 अगस्त 2024 से शुरू होंगे जो की 2 सितंबर 2024 तक चलेंगे। यह भर्ती भारतीय वायुसेना में अग्निपथ योजना के तहत की जा रही हैं। जिससे की अग्निवीर गैर लड़ाकू यानी की नॉन-कॉम्बाटेंट के पोस्ट पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इस भर्ती के लिए आवेदन ऑफ़लाइन मोड में भरे जाएंगे इसलिए आप लोगों को इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भर के बताए गए पते पर भेजना होगा। फिलहाल इंडियन एयरफोर्स द्वारा इस वैकेंसी हेतु पदों की संख्या की जानकारी नहीं बताई गई है। जो भी उम्मीदवार इस वैकेंसी के फॉर्म भरना चाहते हैं वह आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लेवे और अधिक जानकारी के लिए इस आर्टिकल को पूरा पढ़े।

IAF Non Combatant Recruitment Education Qualification And Age Limit

भारतीय वायु सेवा द्वारा इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास निर्धारित की गई है। इसके साथ आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा किस वर्ष तक होनी चाहिए। 2 जनवरी 2004 से 2 जुलाई 2007 के बीच जन्म लेने वाले अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

IAF Non Combatant Recruitment Selection Process

भारतीय वायुसेना की इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु लिखित परीक्षा, फिजिकल फिटनेस टेस्ट, स्ट्रीम सूटेबिलिटी टेस्ट का आयोजन किया जाएगा। इसमें सफल पाए जाने वाले अभ्यर्थी का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन करने के बाद पोस्टिंग दी जाएगी।

Application Fees

भारतीय वायु सेवा नॉन-कॉम्बाटेंट भर्ती 2024 के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है। इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए निशुल्क आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

Apply Process

जो भी अभ्यर्थी इस वैकेंसी के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें ऑफलाइन माध्यम से इस भर्ती के लिए फॉर्म भरना होगा। फार्म भरने से पूर्व आप लोग इंडियन एयरफोर्स की आधिकारिक वेबसाइट https://agnipathvayu.cdac.in/AV/ के माध्यम से फॉर्म भरने की विस्तृत गाइडलाइन पढ़ लेवे

आप लोगों को सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से इस भर्ती का एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर लेना है और उसका प्रिंट आउट निकाल लेना है। उसके बाद आप लोगों को उसे फॉर्म में पूछी गई जानकारी भरकर मांगे गए दस्तावेजों को उसके साथ अटैच कर देने हैं। अंत में आप लोगों को अपने एप्लीकेशन फॉर्म को लिफाफे में डालकर बताए गए पते पर अंतिम तिथि से पूर्व पोस्ट के माध्यम से भेज देना है। 

एप्लीकेशन फॉर्म भेजने हेतु एड्रेस की जानकारी आप लोग नोटिफिकेशन में देख सकते है। इसके साथ अधिक जानकारी के लिए आप लोग नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़े जिससे कि फॉर्म भरने में किसी प्रकार की समस्या ना हो।

Notification And Apply Link

Download IAF Non Combatant Recruitment Official Notification : Click Here

Download Application Form : Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button