Job AlertLatest Update

Western Railway Sport Quota Vacancy: रेलवे में पर्सन की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Western Railway Sport Quota Vacancy : रेलवे रिक्रूटमेंट सेल वेस्टर्न रेलवे द्वारा खिलाड़ी कोटा के तहत ग्रुप सी और ग्रुप डी की पोस्ट पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन 16 अगस्त 2024 से शुरू होंगे।

Western Railway Sport Quota Vacancy

जो भी स्पोर्ट्स पर्सन इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। रेलवे द्वारा यह नोटिफिकेशन कुल 64 पदों पर भर्ती हेतु जारी किया गया है। जिसमें ग्रुप सी और डी के पोस्टों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इसमें लेवल 4/5 के 5 पद लेवल 2/3 के 16 पद और लेवल 1 के 43 पद रखे गए हैं। ‌ रेलवे की सपोर्ट कोटा वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 16 अगस्त 2024 लेकर 14 सितंबर 2024 तक भरे जा सकते हैं।

आवेदन करने वाले उम्मीदवार यह ध्यान रखें कि यह भर्ती केवल स्पोर्ट कोटा में सपोर्ट पर्सन हेतु आयोजित की जा रही है। इस वैकेंसी के लिए केवल और केवल सपोर्ट पर्सन के अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं अधिक जानकारी के लिए पोस्ट को पूरा पढ़े एवं नोटिफिकेशन देखें।

रेलवे स्पोर्ट्स कोटा भर्ती योग्यता एवं आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों हेतु शैक्षणिक योग्यता पोस्ट के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है,जो कि कुछ इस प्रकार है

Post NameVacancyQualification
Level 4/55Graduate
Level 2/31612th Pass/ ITI
Level 14310th Pass/ ITI/ Diploma

इसके अलावा इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से लेकर 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए जिसकी गणना 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर की जाएगी 

रेलवे स्पोर्ट्स कोटा भर्ती चयन प्रक्रिया

वेस्टर्न रेलवे स्पोर्ट कोटा वेकेंसी 2024 के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु सपोर्ट ट्रायल्स और फिजिकल फिटनेस टेस्ट का आयोजन किया जाएगा। इसमें सफल होने वाले अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन करने के बाद पोस्ट हेतु फाइनल रूप से चयन करके पोस्टिंग दी जाएगी।

रेलवे स्पोर्ट्स कोटा वेकेंसी के लिए आवेदन शुल्क

रेलवे स्पोर्ट्स कोटा वैकेंसी 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुल्क जनरल ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों हेतु ₹500 रखा गया है और एससी, एसटी, एक्स सर्विसमैन, EBC,PwD, माइनॉरिटी, एवं महिला कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपए निर्धारित किया गया।

आवेदन की प्रक्रिया

योग्य अभ्यर्थियों द्वारा वेस्टर्न रेलवे स्पोर्ट्स कोटा भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भरना होगा। ऑनलाइन आवेदन दिनांक 16 अगस्त 2024 से शुरू होंगे।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आप लोगों को नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना है। इसके बाद आप लोगों के सामने एक नया पेज ओपन होगा जहां पर आप लोगों को लॉगिन या साइनअप कर लेना है। इसके बाद आप लोगों को एप्लीकेशन फॉर्म में पूछी गई जानकारी भरनी होगी और मांगे गए आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे। अंत में एप्लीकेशन फीस का भुगतान करके अपने फार्म को सबमिट कर देना है।

Western Railway Sport Quota Vacancy Notification And Apply Link

Download Western Railway Sport Quota Vacancy Official NotificationClick Here
Apply Online For Western Railway Sport Quota VacancyClick Here
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button